Uncategorized

समर में अब घर पर हर रोज़ बनाएं लेमन मॉकटेल

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है. ऐसे में आप भी कुछ ठंडा पीना पसदं करते होंगे. इसके लिए सबसे पहली चीज जो दिमाग में आती है वो है नींबू का पानी और पुदिना. कई बार आप जब बाहर कुछ खाने पीने जाते होंगे लेमन मोजिटो मॉकटेल या मिन्ट मोजिटो मॉकटेल ऑर्डर लिया ही होगा. लेकिन आपको बता दें कि इसके लिए आपको बार बार बहार जाने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इसे घर पर कैसे बना सकते हैं. आइए जानते हैं मिंट और लेमन मॉकटेल बनाने का तरीका.

मिन्ट मोजिटो मॉकटेल बनाने के लिए सामग्री:

1/2 कप ताजे पुदीने के पत्ते 
1 नींबू
4 टेबल स्पून शुगर
8 पेपरमिंट फ्लेवर की कैंडी
क्रशड आईस- 1 कप
लेमनेड- 2 कप

मिन्ट मोजिटो मॉकटेल बनाने के लिए सबसे पहले नींबू को आठ टुकड़ों में काटें और उसमें से बीज वाला भाग निकाल लें. अब पूदीने के पत्तों और नींबू के टूकड़ों को कूट लें. एक गिलास में इन्हें डालें और चीनी मिलाएं. आधे नींबू को ग्लास के रिम पर घेर दें. इसे पीसे हुए पेप्परमिंट कैंडी में डिप करें. आपका ग्लास रेडी है.

अब बचे हुए नींबू के आधे भाग को पतला-पतला स्लाइस कर लें. क्रश किए हुए बर्फ को ग्लास में डालें. फिर ग्लास में क्रश किए हुए पुदीने और नींबू को डालें. अब ऊपर से लेमन डालें और मिलाएं. पुदीने के पत्तियां और नींबू के स्लाइस रिम पर रखकर सर्व करें. लेकिेन इसे ठंडा ही पीए तभी इसका मजा है.

Related Articles

Back to top button