उत्तर प्रदेशराज्य

श्रीनगर में कैदियों का हंगामा और तोड़फोड़,सेंट्रल जेल

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाली सेंट्रल जेल श्रीनगर में गुरुवार रात को कैदियों ने भड़काऊ और आजादी को लेकर नारेबाजी करते हुए पथराव शुरूकर दिया। हिंसक हुए कैदियों ने वहां कुछ सामान को आग भी लगाई। ऐसे में जेल में तुरंत पुलिस और अर्धसैनिकबलों को बुलाना पड़ा। इस दौरान जेल में कुछ कैदी और सुरक्षाकर्मियों के जख्मी होने की सूचना भी है।

राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जेल के भीतर हुए हंगामे की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ कैदियों ने जेल स्टाफ पर हमला किया था। फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में हैं। डीआइजी सेंट्रल कश्मीर रेंज और जिला उपायुक्त श्रीनगर समेत सभी संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार, कुछ कैदियों की बैरकों को बदला जा रहा था, इस पर कुछ कैदी नाराज हो उठे। उन्होंने जेलकर्मियों का प्रतिरोध किया। इसी दौरान कुछ कैदियों ने भड़काऊ नारेबाजी भी शुरूकर दी और जेलकर्मियों के साथ भिड़ गए। उन्होंने वहां आगजनी भी शुरू कर दी। जेल के भीतर शुरू हुए हंगामे की सूचना मिलते ही संबंधित पुलिस स्टेशन से पुलिस का एक दल हालात पर काबू पाने के लिए जेल परिसर में दाखिल आए। उन्हें भी हिंसक कैदियों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। पलिस ने जल्द ही हल्का बल प्रयोग करते हुए स्थिति पर काबू पा लिया। डीआइजी सेंट्रल कश्मीर रेंज, एसएसपी श्रीनगर और जिला उपायुक्त श्रीनगर भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए।

महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जेल में बंद कुछ लोगों ने वहां जारी मरम्मत कार्य और निगरानी व्यवस्था का विरोध करते हुए हालात बिगाड़ने की कोशिश की। कुछ कैदियों ने हिंसा और आगजनी भी की। जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया गया। डीआइजी सेंट्रल कश्मीर रेंज,एसएसपी श्रीनगर और जिला उपायुक्त भी मौक पर पहुंच चुके हैं। 

Related Articles

Back to top button