विदेश

घूस लेने के आरोप में किया गिरफ्तार आयकर अधिकारियों को सीबीआइ ने

सीबीआइ ने कर्नाटक में एक आयकर अधिकारी को 14 लाख रुपये घूस लेते गुरुवार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। बेंगलुरु के कोरामंगला में तैनात एचआर नागेश व एक अन्य के खिलाफ एक व्यक्ति ने सीबीआइ को शिकायत की थी। उसका आरोप था कि एक पुराने मामले को निपटाने के लिए दोनों ने 14 लाख रुपये बतौर घूस की मांग की है।

सीबीआइ प्रवक्ता ने बताया, ‘दो आयकर अधिकारियों के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी शिकायतकर्ता के आॅॅफिस परिसर में हुए सर्वे के मामले को निपटाने के लिए 14 लाख रुपये की घूस मांग रहे थे।’

उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर सीबीआइ ने जाल बिछाकर नागेश को खुद और अपने सहयोगी के लिए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। सर्च के दौरान परिसर से 1.35 करोड़ रुपये की नकदी भी बरामद हुई।

वहीं, सीबीआइ ने गुरुवार को एक और इनकम टैक्‍स ऑफिसर को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तार अधिकारी का नाम नरेंद्र सिंह है। नरेंद्र सिंह पर भी कथित रूप से घूस लेने का आरोप है। एजेंसी ने इसके पास से 30 लाख रुपये ओर 1450 अमेरिकी डॉलर एक लॉकर से बरामद किया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर सीबीआइ हर बड़े कैश ट्रांजेक्‍शन पर नजर रख रही है।

Related Articles

Back to top button