Uncategorized

IPL 2019 DC vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज ईडन गार्डन्स मैदान पर…

IPL 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीज़न के मैच में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

कल रात चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए सुपर एनकाउंटर के बाद आज फैंस को एक और महामुकाबला देखने को मिलने वाला है. जी हां, आज मैदान पर आंद्रे रसेल फैंस का मनोरंजन करते नज़र आएंगे. वहीं दूसरी तरफ रिषभ पंत भी फैंस के लिए छक्के-चौकों की झड़ी लगा सकते हैं. अब तक आप समझ ही गए होंगे कि आज किन दो टीमों के बीच महा टक्कर होने वाली है.

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार फिरोजशाह कोटला मैदान पर आमने-सामने हुई थीं तो दिल्ली ने सुपर ओवर में कोलकाता को हराया था.हालांकि, आज होने वाले इस मुकाबले में मेजबान कोलकाता की पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. कोलकाता को अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलने के साथ साथ घरेलू दर्शकों का भी समर्थन मिलने की संभावना है.

आंकड़ों के लिहाज से भी कोलकाता दिल्ली पर भारी दिखाई दे रहा है. कोलकाता ने इस सीजन में अब तक छह मैचों में चार जीते हैं जबकि दो में ही उसे हार मिली है. टीम आठ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में जिस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से मात दी है, उससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है. टीम छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक लेकर छठे नंबर पर काबिज है.वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता को अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों सात विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम पिछले मैच में शीर्षक्रम के विफल रहने के बाद मध्यक्रम भी ढेर हो गया था और अब दिल्ली के खिलाफ टीम को इससे बचना होगा.मैच में एक बार फिर सबकी नजरें रसेल बनाम कगिसो रबाडा पर होंगी. रसेल कोलकाता की ताकत बन गए हैं. उनके दम पर टीम इस आत्मविश्वास में रहती है कि अगर वो हैं तो मैच जीत सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ रबादा इस समय लीग में 11 विकेटों के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर कामय हैं.

Related Articles

Back to top button