बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने 25 गेंदों में ठोका शतक, एक ओवर में 6 छक्के लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड: बनाया

 T20 क्रिकेट में जैसे-तैसे कोई शतक लग पाता है। लेकिन, एक क्रिकेटर ने इस फॉर्मेट में एक ऐसा शतक लगाया है, जो T20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक है। पहली 17 गेंदों में फिफ्टी और फिर अगली 8 गेंदों में शतक लगाकर स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे (George Munsey) ने सनसनी मचा दी है। जॉर्ज मुनसे ने अपनी फिफ्टी 17 गेंदों में पूरी की। लेकिन, आगे के पचास रन बनाने के लिए उन्होंने पहले पचास रन के मुकाबले आधी से भी कम गेंद खेलीं और अपना स्कोर तीन अंकों में पहुंचा दिया।   

T20 मैच Gloucestershire 2nd XI और Bath CC के बीच रविवार को खेला गया। इसी मुकाबले में बाथ सीसी के खिलाफ Gloucestershire 2nd XI ओर से स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने मात्र 39 गेंदों में 147 रन की तूफानी पारी खेल क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया।जॉर्ज मुनसे से पहले यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल 30 गेंदों में शतक ठोक चुके हैं। क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी करते समय आइपीएल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ ये शतक ठोका था। इस मैच में उन्होंने 175 रन की पारी खेली थी।  
जॉर्ज मुनसे के साथी बल्लेबाज जीपी विलोव्स (GP Willows) ने भी इस मैच में 53 गेंदों में सेंचुरी जड़ी है। इतना ही नहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए टोम प्राइस ने भी 23 गेंदों में 50 रन बनाए हैं। इसी की बदौलत Gloucestershire 2nd XI ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 326 रन का स्कोर बनाया। Gloucestershire 2nd XI के लिए खेलते हुए इस स्कॉटलैंड के बल्लेबाज ने अपनी पारी में पांच चौके और 20 छक्के लगाए। हैरान करने वाली बात ये रही कि जॉर्ज मुनसे ने एक ओवर में लगातार 6 छक्के भी ठोके। इन्हीं की बदौलत Gloucestershire 2nd XI ने बाथ सीसी को इस मुकाबले में 112 रन से करारी शिकस्त दी।


Related Articles

Back to top button