दिल्ली की सियासत में ग्लैमर का तड़का, सिंगर सपना और एक्ट्रेस उर्मिला का दिखेगा जलवा

देश की राजधानी दिल्ली की सियासी पिच पर तीन-तीन सेलेब्रेटी उम्मीदवार तो भाग्य आजमा ही रहे हैं, अबकी बार सितारों का भी खूब जमघट लगने वाला है। मई माह में जब चुनाव प्रचार अपने चरम पर होगा, कई बड़े सितारे यहां रोड शो का हिस्सा बनेंगे। फिल्म और खेल जगत के यह सितारे कांग्रेस की तरफ से भी होंगे और भाजपा की ओर से भी। आम आदमी पार्टी की ओर से किसी सेलेब्रेटी प्रचारक के आने की अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में फिल्म स्टार और मुंबई में पार्टी की प्रत्याशी उर्मिला मातोंडकर, फिल्म अभिनेता एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर, पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, फिल्म अभिनेत्री एवं पार्टी नेत्री नगमा के अलावा और भी कई चेहरे दिल्ली की सड़कों पर नजर आएंगे। बताया जाता है कि दक्षिणी दिल्ली से पार्टी के सेलेब्रेटी उम्मीदवार ओलंपियन बॉक्सर विजेंदर सिंह के भी बॉलीवुड और खेल जगत में खासे संपर्क हैं। ऐसे में उनके चुनाव में प्रचार के लिए भी कई सितारे पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

भाजपा के पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार क्रिकेटर गौतम गंभीर और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से सूफी गायक हंसराज के भी फिल्म और खेल जगत में काफी संपर्क हैं। दलेर मेंहदी तो वैसे भी हंसराज हंस के समधी हैं और गायक मीका सिंह दलेर मेंहदी के भाई हैं। ऐसे में इन सभी के संपर्क से दिल्ली के सियासी प्रचार में फिल्म और क्रिकेट दोनों के ही सितारों के पहुंचने की प्रबल संभावना है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के लिए गायिका सपना चौधरी और अभिनेता रवि किशन आ सकते हैं। इसके अलावा भी कई नाम सामने आ रहे हैं। कांग्रेस से उर्मिला, नगमा, शत्रुघ्न और राज बब्बर करने आ रहे प्रचार भाजपा की ओर से गायिका सपना चौधरी, मीका, दलेर मेंहदी की चर्चा है।

राजनीति के दिग्गजों का भी रहेगा जमावड़ा

कांग्रेस और भाजपा दोनों के ही उम्मीदवारों के समर्थन में सियासी फलक के बड़े सितारे भी खूब नजर आएंगे। इनमें कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी, प्रियंका वाड्रा, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, सलमान खुर्शीद, गुलाम नबी आजाद, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया और हरीश रावत के साथ-साथ नवजोत सिंह सिद्धू के नाम सामने आ रहे हैं। वहीं भाजपा की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरूण जेटली सहित अनेक नाम शामिल हैं। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के सातों उम्मीदवारों के प्रचार की कमान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता सहित पंजाब से पार्टी के सांसद भगवंत मान संभालेंगे।

Related Articles

Back to top button