IPL 2019:आइपीएल में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते, डेविड वार्नर ने रचा इतिहास

IPL 2019: पिछले साल बैन की वजह से आइपीएल में नहीं खेलने वाले डेविड वार्नर ने जब इस सीजन में वापसी की तो ऐसा लगा जैसे उन्होंने ठान लिया था कि इस बार भी वो अपने पिछले प्रदर्शन को जारी रखेंगे। पिछले प्रदर्शन की बात इसलिए की क्योंकि वो हैदराबाद के लिए हर सीजन में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और पिछले पांच सीजन में उन्होंने इस टीम के लिए लगातार 500 से ज्यादा रन बनाए हैं। ये अपने आप में दर्शाता है कि वो इस टीम के लिए निरंतर रन बना रहे हैं। अब इस सीजन के 45वें मैच में उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। 

बिना बाउंड्री लगाए एक मैच में सबसे ज्यादा रन 

हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज वार्नर ने राजस्थान के खिलाफ अपनी पारी के दौरान आइपीएल में कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वार्नर अब इस लीग के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने बिना कोई बाउंड्री लगाए एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। इस मैच में वार्नर ने 32 गेंदों पर 37 रन बनाए जिसमें कोई बाउंड्री नहीं थी। इससे पहसे स्मिथ ने साल 2017 में 39 गेंदों पर 34 रन बनाए थे जिसमें कोई भी बाउंड्री नहीं थी। 

highest scores without a boundary (IPL):

-37(32) D Warner SRH v RR Jaipur 2019 *

-34(39) S Smith RPS v SRH Hyderabad 2017

-28(30) MS Dhoni CSK v RCB Joburg 2009

वार्नर ने इस सीजन में पूरे किए 600 रन, गेल की बराबरी की

डेविड वार्नर ने इस सीजन में हैदराबाद के लिए 600 से ज्यादा रन बनाए। अब वार्नर हैदराबाद के लिए तीन सीजन में 600 या फिर उससे ज्यादा रन बना चुके हैं। वार्नर से पहले विराट ने भी दो सीजन में आइपीएल में दो बार 600 या फिर उससे ज्यादा रन बनाए थे वहीं क्रिस गेल भी तीन बार ये कमाल कर चुके हैं। अब वार्नर इस मामले में गेल की बराबरी पर आ गए हैं। 

Related Articles

Back to top button