मालूम नहीं कब हुआ ऑपरेशन, कांग्रेस के सर्जिकल स्ट्राइक दावे पर बोले पूर्व Lt. Gen. डीएस हुड्डा

कांग्रेस ने हाल ही में दावा किया था कि उनके कार्यकाल में छह सर्जिकल स्ट्राइक हुईं थी। अब इसे लेकर पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने  कहा कि आप इसे सर्जिकल स्ट्राइक कहें या क्रास बार्डर ऑपरेशन कहें। सेना ने अतीत में इस तरह के ऑपरेशन को अंजाम तो दिया है। लेकिन, मुझे सही तारीख और सही इलाकों के बारे में तो नहीं पता जहां ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था। 

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा था कि यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान 6 सर्जिकल स्ट्राइक की गई। उन्होंने कहा था कि एक सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 को जम्मू कश्मीर के भट्टल सेक्टर में हुई थी। एक सर्जिकल स्ट्राइक अगस्त 30 से सितंबर 1 2011 तक शारदा सेक्टर नीलम नदी घाटी में हुई थी।

उन्होंने आगे बताया कि एक और सर्जिकल स्ट्राइक 6 जनवरी 2013 को सावन पत्र चेकपोस्ट पर की गई थी। जुलाई 27-28 2013 को नाजापीर सेक्टर में भी एक अन्य सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी और एक सर्जिकल स्ट्राइक 14 जनवरी 2014 को हुई थी।

भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना

कांग्रेस के इस बयान के बाद से दोनों ही पार्टियों के बीच इसे लेकर घमासान चल रहा है। कांग्रेस पर हमला करते हुए भाजपा ने ट्वीट कर लिखा की  कांग्रेस ने इतनी सर्जिकल स्ट्राइक की, इतनी सर्जिकल स्ट्राइक की … कि उन्हें खुद ही नहीं पता कि कितनी सर्जिकल स्ट्राक की।’ इसके साथ ही भाजपा ने एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें ‘मनमनोहन कार्यकाल हुई सर्जिकल स्ट्राइक’ की कांग्रेस नेताओं ने अलग-अलग संख्या बताई।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजस्थान के सीकर में कांग्रेस के सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस किसी भी तरह ये साबित करने में तुली है कि हमने एयर स्ट्राइक की। उन्होंने कहा था कि ये कैसी स्ट्राइक थी भाई, जिसके बारे में आतंकियों को कुछ नहीं पता, स्ट्राइक करने वालों को कुछ नहीं पता, पाकिस्तान को कुछ नहीं पता और न देश की जनता को कुछ पता है।

Related Articles

Back to top button