इजराइल ने एयरस्‍ट्राइक में हमास कमांडर को मार गिराया,

 इजराइल ने एयरस्‍ट्राइक में आतंकी संगठन हमास के कमांडर को मार गिराया है। रिपोर्ट के अनुसार इजराइल फिलिस्तीनियों के साथ झड़पों की एक श्रृंखला के बाद गाजा पर आक्रमण करने की योजना बना रहा है।

एक सैन्य बयान में कहा गया है कि कमांडर हमीद अहमद आबीद खुदरी रविवार को कार पर निशाना बना कर किए गए हवाई हमले में मारा गया। खुदरी को गाजा में ईरान से सशस्त्र गुटों को मनी ट्रांसफर करने के लिए कथित रूप से जिम्मेदार बताया जाता था।

फिलिस्तीन के गवाहों ने कहा कि वह कार पर हवाई हमले में मारा गया। इससे पहले फिलिस्तीनियों द्वारा शुक्रवार को 600 राकेट से हमले किए गए। अब तक दोनों तरफ से की गई कार्रवाई में चार इजरायली और 22 फिलिस्तीनियों, जिनमें दो गर्भवती महिला और एक शिशु शामिल हैं की मौत हुई है।

यह ताजा झड़प गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास के साथ हुई है जो संघर्ष विराम के तहत इजरायल से कुछ और छूट की मांग कर रहा है। इजरायल ने कहा कि फिलि‍स्तीनी सीमा क्षेत्र से शनिवार से अब तक करीब 600 रॉकेट दागे गए और उसके हवाई रक्षा बलों ने कई को रास्ते में ही नष्ट कर दिया। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा पर शासन करने वाला आतंकी समूह हमास को हमारे देश पर हमलों के लिए ‘भारी कीमत’ चुकानी पड़ेगी।

सोमवार सुबह अपने मंत्रिमंडल के लिए एक बयान में नेतन्याहू ने कहा कि मैंने आज सुबह सेना को गाजा पट्टी में आतंकवादी तत्वों पर बड़े पैमाने पर हमले जारी रखने का निर्देश दिया और इसे गाजा पट्टी के आसपास के सैनिकों को टैंक, तोपखाने और पैदल सेना बल के साथ मजबूत करने का आदेश दिया।

सीमा के पास अश्कलोन शहर पर मिसाइल हमले के दौरान मोशे अगाडी, 58 वर्षीय चार बच्‍चों के पिता, सीने में छर्रे लगने से मारे गए। हवाई हमले में आठ फिलिस्तीनी आतंकी भी मारे गए हैं, जो कि इजरायल के प्रतिशोध का हिस्सा थे।

हवाई हमले में एक गर्भवती महिला और एक वर्षीय बच्चे की भी मौत हुई है, लेकिन इजराइल का दावा है कि उनकी मौत फिलिस्तीनी रॉकेट के निशाना भटकने के कारण हुई है।  

Related Articles

Back to top button