Whatsapp जल्द ही इन फोन पर नहीं करेगा काम

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के पूरी दुनिया में 1.5 अरब सक्रिय यूजर हैं और अब इन्हीं लोगों में से कुछ के फोन यह एप खुद-ब-खुद काम करना बंद कर देगा। दरअसल, व्हाट्सएप ने जानकारी दी ही कि वह आने वाले साल में कई पुराने वर्जन से अपना सपोर्ट हटा लेगा। इन पुराने वर्जन में एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज के नाम हैं।

दरअसल, फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने जानकारी दी है कि वह जल्द ही विंडोज ओएस पर से अपना सपोर्ट बंद कर देगा। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने ब्लॉग पर बुधवार को साझा की। 

साल 2010 में लॉन्च हुआ था विंडोज फोन ओेएस 
विंडोज फोन ऑपरेटिंग सिस्टम साल 2010 के अक्टूबर माह में लॉन्च किया गया था लेकिन वह एंड्रॉयड और आईओएस की तरह सफलता प्राप्त नहीं कर सका। इस साल जनवरी में माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा कि अब वह दिंसबर से विंडोज ओएस को सपोर्ट नहीं देगा और लोगों की सलाह दी गई है कि वह आईओएस या एंड्रॉयड फोन खरीद लें।  पूरी दुनिया में लगभग 20 फीसदी स्मार्टफोन यूजर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) वाला फोन चलाते हैं। 

एंड्रॉयड और आईओएस 7 से भी हटेगा सपोर्ट 
विंडोज के अलावा व्हाट्सएप एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 (जिंजरब्रेड) या उससे पुराने वर्जन पर फरवरी 2020 को सपोर्ट करना बंद कर देगा। यह तारीख आईओएस 7 और उससे पुराने वर्जन पर भी लागू होगी। 

Related Articles

Back to top button