रमजान में दरगाह के बाहर धमाका, 5 सुरक्षाबलों समेत 9 की मौत, 24 जख्मी : पाकिस्तान

पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हमले में जान गंवाने वाले 5 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड  है. 

इसके अलावा इस आत्मघाती हमले में 24 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. दाता दरबार एक सूफी दरगाह है. इस हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इस हमले के बाद दाता दरबार को चारो ओर से घेर लिया गया है. साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया. जायरीनोंं को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है. यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद सामने आया है. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान ने ली है.

इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया. इसमें पंजाब एलीड फोर्स के 5 कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड समेत 9 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है.

आजतक से बातचीत में लाहौर के डिप्टी कमिश्नरर सौलिहा सईद ने बताया कि यह हमला आत्मघाती है. एक संदिग्ध हमलावर का शव भी बरामद हुआ है, जिसको हॉस्पिटल लाया गया है.

इससे पहले यहां पर साल 2010 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. पाकिस्तान समाचार चैनल जियो के मुताबिक दाता दरबार बम धमाके में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Back to top button