न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्ट इंडीज ने बढ़ाई सभी टीमों की चिंता

वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आखिरी अभ्यास मैच में वेस्ट इंडीज की टीम ने वो कर दिखाया है, जो अभी तक खेले गए विश्व कप के किसी भी अभ्यास मैच में नहीं हुआ है। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

विलियमसन के इस फैसले को वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल और  इविन लुईस की सलामी जोड़ी ने जल्द ही गलत साबित कर दिया।

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में तीन छक्के और चार चौके की मदद से 36 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के शिकार बने, जबकि लुईस ने धीमे-धीमे अपनी पारी को बढ़ाते हुए अर्धशतक जड़ा और नीशम ने उन्हें सेंटनर के हाथों कैच कराकार वापस पवेलियन भेजा।

गेल के बाहर जाने के बाद उनकी जगह आए शाई होप ने 86 गेंदों में शानदार 101 रन की शतकीय पारी खेली। होप की पारी से वेस्ट इंडीज बड़े स्कोर की और मजबूती से बढ़ने लगा और न्यूजीलैंड के गेंदबाज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए। 

जमकर बरसे मैदान पर रन   

इसी के साथ गेंदबाजों की कुटाई की रही सही कसर आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में 54 रन बनाकर पूरी कर दी। कप्तान होल्डर ने 32 गेंदो में 47 रन की पारी खेली। इन बल्लेबाजों के दम पर वेस्ट इंडीज ने 49.2 ओवर में 421 रन पर ऑलआअट हो गई। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे, बोल्ट ने 9.2 ओवर में 50 रन देकर 4 सफलता हासिल की। 

Related Articles

Back to top button