पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद भारत पहुंचे

पाकिस्तान के विदेश सचिव और पूर्व उच्चायुक्त सोहेल महमूद ईद के मौके पर दिल्ली में मौजूद थे। इससे उनके और भारतीय अधिकारियों के बीच संभावित बातचीत की अटकलें तेज हो गई हैं। इनके जरिए अगले हफ्ते किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की संभावित मुलाकात के लिए रास्ता बनाया जा सकता है। महमूद भारत से अप्रैल में इस्लामाबाद वापिस चले गए थे।

नमाज भी की अदा  

जानकारी के मुताबिक महमूद को ईद के मौके पर जामा मस्जिद में नमाज अदा करते हुए देखा गया। उनके साथ दिल्ली में तैनात पाकिस्तानी राजनयिक भी थे। हालांकि महमूद की मौजूदगी को लेकर न तो विदेश मंत्रालय ने और न ही पाकिस्तान उच्चायोग ने कोई टिप्पणी की है। महमूद पहले भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग थे अब उनकी नियुक्ति विदेश सचिव के तौर पर की गई है। वह मंगलवार को दिल्ली में मौजूद थे और माना जा रहा है कि शुक्रवार को वापस जाएंगे।

जानिए भारत आने का कारण 

जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि वह दिल्ली अपने परिवार को वापस ले जाने के लिए आए हैं। उनके बच्चे यहीं पढ़ रहे हैं। शोर-शराबे से दूर उनकी इस यात्रा से अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात हो सकती है। मोदी और इमरान दोनों 13-14 जून को वार्षिक एससीओ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

Related Articles

Back to top button