सेमी फाइनल में पुर्तगाल ने दी स्विजरलैंड को 3-1 से मात : नेशंस लीग

नेशंस लीग के पहले सेमी फाइनल मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक की बदौलत पुर्तगाल ने स्विजरलैंड को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने घरेलू मैदान में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक लगाई जबकि स्विजरलैंड के लिए एकमात्र गोल रिकार्डो रोड्रिगेज ने दागा।

ऐसा रहा पूरा मुकाबला  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रोनाल्डो ने मैच के 25वे मिनट में फ्री किक को गोल में बदलकर पुर्तगाल को 1-0 की बढ़त बनाई। पहले हाफ की समाप्ति तक यही स्कोर रहा लेकिन दूसरे हाफ के शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही 57वे मिनट में रिकार्डो रोड्रिगेज ने पेनल्टी किक का फायदा उठाकर गोल कर दिया और स्कोर 1-1 कर दिया। 

काफी देर तक चला ऐसा स्कोर 

इसी के साथ काफी समय तक यही स्कोर रहा और ऐसा लग रहा था मैच बराबरी पर समाप्त होगा लेकिन खेल के निर्धारित समय के समाप्त होने से तीन मिनट पहले स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लगातार दो गोल कर मैच अपनी टीम के नाम कर दिया और अपनी हैट्रिक पूरी की। रोनाल्डो ने क्रमश: 88वे और 90वे मिनट में आखरी गोल दागे। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के कैरियर की 53वी हैट्रिक है जबकि पुर्तगाल के लिए सातवी हैट्रिक।

Related Articles

Back to top button