खेल

जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्यों कहा- पाकिस्तान में तो कुछ भी होता है…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के लोकपाल डीके जैन ने मंगलवार 20 अगस्त को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज श्रीसंत के आजीवन प्रतिबंध को कम करने का फैसला किया। इस तरह बीसीसीआइ ने एस श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग मामले में सात साल की सजा तय की है। एस श्रीसंत से ये बैन 13 सितंबर 2020 को हट जाएगा।

बैन हटने के बाद एस श्रीसंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने की कोशिश में हैं। इसी बात को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि उन्हें खुशी है कि एस श्रीसंत से लाइट टाइम बैन हटा है। वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा है, “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलनी होगी।”

वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर 5 साल का बैन लगा था। पांच साल का बैन पूरा करने के बाद बिना घरेलू क्रिकेट खेले मोहम्मद आमिर ने 2016 में सीधे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। इसी सवाल के जवाब में वीरेंद्र सहवाग ने कहा है, “पाकिस्तान में कुछ भी होता है।”

क्रिकेट में वापसी को लेकर 36 वर्षीय शांताकुमारन श्रीसंत ने कहा है, “मैं अब 36 साल का हूं और अगले साल 37 साल का हो जाऊंगा। मेरे अभी टेस्ट में 87 विकेट हैं और मेरा लक्ष्य है कि मैं अपने करियर का अंत 100 टेस्ट विकेटों के साथ करूं। मैं आश्वस्त हूं कि मैं भारत की टेस्ट टीम में वापसी कर सकता हूं। मुझे खुशी होगी कि अगर मैं विराट कोहली की कप्तानी में खेल पाऊं।”

Related Articles

Back to top button