बिजनेस

अमेजन फ्यूचर कूपंस में खरीदेगी 49% शेयर, डील की वैल्यू का खुलासा नहीं

किशोर बियानी की फ्यूचर कूपंस में अमेजन 49% हिस्सेदारी खरीदेगी। फ्यूचर रिटेल लिमिटेड भारत में 900 से अधिक स्टोर संचालित करती है और बिग बाजार सहित कई सुपरमार्केट ब्रांडों का मालिक है। फ्यूचर ग्रुप ने गुरुवार को एग्रीमेंट की जानकारी दी। हालांकि, इस डील की वैल्यू कितनी है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। फ्यूचर रिटेल ने गुरुवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा कि अमेजन ने फ्यूचर कूपन लिमिटेड में 49% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए सहमति व्यक्त की है। यह इकाई पूर्व नियामक फाइलिंग के अनुसार फ्यूचर रिटेल में 7.3% की दिलचस्पी रखती है।

फ्यूचर रिटेल का बाजार पूंजीकरण फिलहाल 2.91 बिलियन डॉलर है, कंपनी में 3.58% हिस्सेदारी का मूल्य 104 मिलियन डॉलर से अधिक है। अमेजन और फ्यूचर रिटेल ने लेनदेन के मूल्य पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। अमेजन ने गुरुवार को बेंगलुरु में अमेजन फ्रेश सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की जिसके लिए उसने कई क्षेत्रों का चयन किया।

खबरों के मुताबिक, अमेजन पिछले कई महीने से फ्यूचर रिटेल में हिस्सेदारी खरीदने की बात कर रही थी। लेकिन, फरवरी में एफडीआई के नियमों में बदलाव होने की वजह से फ्यूचर कूपंस के जरिए निवेश का रास्ता अपनाना पड़ा। ई-कॉमर्स कंपनी ने हाल ही में हैदराबाद में अपने दुनिया के सबसे बड़े कैंपस का उद्घाटन किया। इसमें 15,000 कर्मचारी काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button