सलमान खान को बॉलीवुड में हुए 31 साल, ये थी उनकी पहली फिल्म

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान को कई साल बीत चुके हैं और अब तक कई हिट फिल्में दे चुके हैं. पुराने समय की कुछ फिल्में ऐसी हैं जिन्हें सलमान के फैंस आज भी पसंद करते हैं. बता दें, सलमान खान ने ठीक 31 साल पहले 26 अगस्त को बॉलीवुड में एंट्री ली थी. सलमान की पहली फिल्म थी ‘बीवी हो तो ऐसी’, जिसमें रेखा और फारुख शेख थे और यह फिल्म साल 1998 में रिलीज़ हुई थी. पहली ही फिल्म से उन्होंने फैंस को अपना दीवाना बना लिया था और वो दीवानगी आज भी देखि जाती है.

लेकिन फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से डेब्यू करने वाले सलमान को पॉप्युलैरिटी मिली सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से और इस फिल्म ने दर्शकों पर ऐसा जादू किया कि आज तक लोग उनकी ऐक्टिंग के जादू के नशे में हैं. ये फिल्म आज भी हिट मानी जाती है और इसी को लोग बार-बार भी देखना पसंद करते हैं. इसी फिल्म से उनके ऑनस्क्रीन किरदार को फेमस नाम ‘प्रेम’ भी मिला. इसके बाद उन्होंने हिट फिल्मों की लाइन लगा दी.

सलमान ने उस दौर में ‘हम आपके हैं कौन’, ‘साजन’, ‘करण अर्जुन’, ‘जुड़वां’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘तेरे नाम’, ‘मुझसे शादी करोगी’, दबंग सीरीज़’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘भारत’ जैसी तमाम फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं जिन्हें आप आज भी देखेंगे तो कुछ पुराना नहीं लगेगा बल्कि आज भी ये आपको यादें ताज़ा कर देंगी. सलमान को अधिकतर फिल्म प्रेम ही नाम मिला है जिससे उन्हें काफी पसंद किया गया. देखा जाए तो फिल्में फ्लॉप हों या हिट, सलमान की फैन फॉलोइंग में कहीं कोई कमी नहीं.

Related Articles

Back to top button