मशहूर लग्जरी ब्रांड Tiffany ने भारत को बताया बड़ा बाजार, जल्द दिल्ली और मुंबई में खोलेगी स्टोर

ज्वैलरी के लिए फेमस अमेरिकी लग्जरी ब्रांड Tiffany भारत आ रहा है। Tiffany & Co. रिलायंस के साथ मिलकर इस साल दिल्ली में और अगले साल मुंबई में अपना स्टोर खोलने जा रही है। न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि यह भारत में आने का सही समय है। भारत में लग्जरी ज्वैलरी की अच्छी मांग के चलते कंपनी यहां कारोबार करना चाहती है। Tiffany & Co. ने कहा है कि भारत उनके लिए एक बड़ा बाजार है।

कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर ने बुधवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “यह एक बड़ा बाजार है, न सिर्फ लोगों की संख्या के मामले में बल्कि यहां तेजी से विकास करता मध्यम वर्ग है और हम जानते हैं कि यह लग्जरी को काफी आगे ले जाएगा।”

गौरतलब है कि भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गोल्ड ज्वैलरी बाजार है। देश की जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल के अनुसार, अनुमान है कि अगले 3 से पांच सालों में भारत में सोने और डायमंड ज्वैलरी की बिक्री लगभग 7 फीसद सालाना बढ़ेगी।

इस कारण फेमस है यह कंपनी

Tiffany & Co. (टिफैनी) अमेरिका का एक लग्जरी ब्रांड है। यह ब्रांड अपनी ज्वैलरी, स्टर्लिंग सिल्वर और चाइना क्रिस्टल के साथ ही स्टेशनरी, वॉटर बॉटल, घड़ी, इत्र, पर्सनल एसेसरीज और चमड़े के उत्पादों के लिए फेमस है। इसका सबसे स्पेशल उत्पाद डायमंड इंगेजमेंट रिंग है। इसकी कीमत करीब 7 लाख 70 हजार रुपये से शुरू होती है। इस कंपनी की यह भी खासियत है कि इसके उत्पाद नीले रंग के बॉक्स में बेचे जाते रहे हैं।

Related Articles

Back to top button