विदेश

पाकिस्तान की बेशर्मी : कश्मीर में पैलेट गन का शिकार Porn Star का फोटो रीट्वीट कर बताया

कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार ऊल जलूल हरकत कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान लगातार कोशिश कर रहा कि वो कश्मीर में खराब स्थिति दिखाकर विश्व का ध्यान खिंच सके, लेकिन वो इसमें लगातार असफल हो रहा है। इसे लेकर पाकिस्तान का कोई न कोई झूठ रोज उजागर होता है।

झूठ पकड़े जाने पर अपना ट्वीट डिलीट किया
ताजा मामला है भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित से जुड़ा हुआ है। बासित ने कश्मीर को लेकर कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया कि इससे उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। अब्दुल बासित ने सोमवार को एक वयस्क फिल्म स्टार (adult film star) की एक तस्वीर को रीट्वीट किया और इसे एक कश्मीरी व्यक्ति बताया जो गोली लगने के कारण अपनी आंख खो बैठा। बासित ने झूठ पकड़े जाने पर अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

पाकिस्तानी पत्रकार ने झूठ उजागर किया
मजेदार बात ये है कि बासित का यह झूठ किसी और ने नही बल्कि पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने उजागर किया है। इनायत ने इसे लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बासित के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘ भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित जॉनी सीन्स के फोटो को शेयर करके उसे कश्मीरी व्यक्ति बता रहे हैं, जो गोली लगने के कारण अपना आंख खो बैठा। इसके खिलाफ आवाज उठाए।’

मलीहा लोधी ने दिखाई थी गलत तस्वीर
बहरहाल यह पहला ऐसा अवसर नहीं है जब किसी पाकिस्तानी ऐसी फोटो ट्वीट की हो और उसकी किरकिरी हुई हो। इससे पहले साल 2017 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भाषण के दौरान कश्मीर को लेकर गलत तस्वीर दिखाई थी। इसे लेकर यूएनजीए में उन्हें डांट पड़ी। लोधी ने गाजा की एक घायल फिलीस्तीनी लड़की की तस्वीर दिखा कर कहा था कि यह कश्मीर की एक पीड़ित लड़की है। जबकि अपने भाषण के संदर्भ में वह गलत तस्वीर का इस्तेमाल कर रही थीं, दरअसल वह दो साल पहले पह न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी फोटो थी।

Related Articles

Back to top button