लाइफस्टाइल

होंठों का कालापन घटाता है चहरे की सुंदरता, ये टिप्स देंगे इन्हें गुलाबी निखार

किसी भी महिला के लिए उसके होंठों का खूबसूरत होना बहुत मायने रखता हैं क्योंकि होंठ चहरे को आकर्षक बनाने और सुंदर दिखाने का काम करते हैं। ऐसे में होंठों का कालापन चहरे की सुंदरता घटाता हैं। होंठे के काला होने के पीछे धूम्रपान, धूप, धुल-मिटटी जैसे कई कारण हो सकते हैं। खूबसूरती बढाने के लिए गुलाबी और मुलायम होंठ की चाहत होती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपके होंठों को गुलाबी निखार मिलेगा और सुंदरता में इजाफा होगा। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

आप गुलाबजल की कुछ बूंदें शहद में मिला कर भी होंठों पर लगा सकती हैं। अपने होंठों को पोषण और नमी देने के लिए आप इन की औलिव औयल से मसाज भी कर सकती हैं।

होंठों को प्राकृतिक रूप से गुलाबी बनाने के लिए अनार के रस की कुछ बूंदों को होंठों पर मसलें। अनार के रस में पानी और क्रीम मिला कर होंठों पर लगाएं।

होंठों को काला होने से बचाना चाहती हैं, तो नीबू का इस्तेमाल करें। नीबू में प्राकृतिक ब्लीच होती है, जिस से होंठों के धब्बे आसानी से हलके हो जाते हैं।

होंठों को गुलाबी रंगत देने, उन्हें ठंडा रखने, मौइश्चराइज करने और ऐक्सफोलिएट करने के लिए चुकंदर और गुलाबजल का इस्तेमाल करें।

Related Articles

Back to top button