आज भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें होंगी आमने-सामने, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारी

भारत और पाकिस्तान की टीमें आज एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर आमने- सामने होंगी। मौका अंडर 19 एशिया कप के ग्रुप मुकाबले का होगा। श्रीलंका में खेले जा रहे टूर्नामेंट की शुरुआत भारतीय टीम ने जीत के साथ की है जबकि पाकिस्तान को पहले मैच में अफगानिस्तान के हाथों शर्मनाक हार मिली थी। भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत की टीम पर 7 विकेट से दमदार जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान की बात करें तो अफगानिस्तान के खिलाफ पूरी टीम महज 78 रन पर ढेर हो गई थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला अब से कुछ देर बार 9.30 मिनट पर श्रीलंका के मोरातुवा के ताइरोने फर्नाडो स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत ने पहले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के दम पर कुवैत की टीम को महज 110 रन ही बनाने दिया था। बारिश की वजह से दोनों टीमों के बीच 23-23 ओवर का मुकाबला खेला गया। आकाश सिंह और पुर्णांक त्यागी ने तीन-तीन विकेट झटके थे। बल्लेबाजी में अर्जुन आजाद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 रन की पारी खेली थी।

पाकिस्तान की गेंदबाजी आमिर अली और फहाद मुनीर ने भले ही अफगानिस्तान के खिलाफ 3-3 विकेट हासिल किए थे लेकिन टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी। भारत के खिलाफ टीम को इस पहलू में सुधार कर उतरना होगा।

भारतीय टीम ने 6 बार अंडर 19 एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। पाकिस्तान साल 2012 में भारत के साथ इसका संयुक्त विजेता रह चुका है। अब तक एक बार फाइनल जीत कर टीम को खिताब पर कब्जा करने का मौका नहीं मिला है।

Related Articles

Back to top button