पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर फिर दिया कांग्रेस के बयान का हवाला, इमरान ने कही ये बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के एक और बयान का हवाला देते हुए भारत पर निशाना साधा है।इमरान खान ने मंगलवार को कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर हमला करते हुए कांग्रेस पार्टी के एक बयान का इस्तेमाल किया है। इमरान के इस बयान ने कांग्रेस के लिए एकबार फिर मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

इमरान खान ने 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र के मौके पर यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ एक शुरुआत के लिए, उन्हें कर्फ्यू उठाना पड़ेगा, यही शुरुआत होगी। यहां तक ​​कि भारत में कांग्रेस पार्टी ने भी टिप्पणी की है कि गरीब(असहाय) लोगों को 50 दिनों के लिए घरों में बंद(कैद) कर दिया गया है। कोई नहीं जानता कि राजनीतिक कैदियों के साथ क्या हो रहा है … (प्रधानमंत्री) नरेंद्र) मोदी ने खुद को एक नेत्रहीन गली में बंद कर लिया है।’

कांग्रेस के बयानों को इस्तेमाल करता है पाकिस्तान

यह कोईपहली बार नहीं है जब कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान ने कांग्रेस के बयान का हवाला दिया है। इस महीने की शुरुआत में, जम्मू और कश्मीर पर पाकिस्तान के डोजियर के एक लीक पेज के शुरुआती पन्नों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला के अनुच्छेद-370 को हटाए जाने पर बयान दिए गए थे।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक बयान का हवाला देते हुए यूएन को एक पत्र लिखा था। इस खत के जरिए पाकिस्तान ने कश्मीर में मानवाधिकारों को उल्लंघन का आरोप लगाया था।पाकिस्तान के इस बयान के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया।

दरअसल, पाकिस्तान ने इस खत में इन दावों के सोर्स के रूप में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भी नाम लिखा। यूएन को लिखे इस पत्र में कहा गया कि राहुल गांधी ने भी माना है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं। हालांकि बाद में इसपर काफी राजनीति के बाद राहुल गांधी ने इसको लेकर सफाई दी थी और पाकिस्तान को फटकार भी लगाई।

Related Articles

Back to top button