ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से करेंगे मुलाकात, जानें आज का पूरा कार्यक्रम

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात संयुक्त राष्ट्रमहासभा (UNGA) के 74वें सत्र के इतर होगी। दोनों नेताओं की यह मुलाकात काफी अहम है। दरअसल यह मुलाकात अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव के दौरान हो रही है।

पीएम मोदी का आज भी बेहद व्यस्त कार्यक्रम है। आज वह कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात करेंगे जिसमें ईरान और ग्रीस के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हैं। पीएम मोदी इसके अलावा साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनास्तासीदेस और ग्रीस के पीएम क्यारीकोस मित्सोटाकिस से भी मिलेंगे। पीएम मोदी ने इससे पहले बुधवार को अर्मेनियाई समकक्ष निकोल पाशिनयान और न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंदा आर्डर्न से मुलाकात की। उन्होंने एस्तोनिया की राष्ट्रपति क्रिस्टी कालिजुलैड से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने द्वीपक्षीय संबंधों पर मुलाकात की।

तनाव के बीच मुलाकात

बता दें कि पीएम मोदी और हसन रूहानी के बीच यह मुलाकात उस समय होने वाली है जब ईरान और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर है। अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हुए हैं। पिछले दिनों सऊदी के अरामको कंपनी पर ड्रोन हमले के दोनों देशों के संबंधों में और तल्खी आ गई थी। अमेरिका का आरोप है कि ईरान ने यह हमला कराया है। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति रूहानी के बीच होनी वाली मुलाकात में आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button