बाटी चोखा दुकानदार का काटा सीट बेल्ट न लगाने का चालान, वजह सुनकर हैरान रह जाएंगे

अभी तक आपने सुना होगा कि बाइक पर सीट बेल्ट न लगाने का चालान, कार में हेलमेट न लगाने का चालान, चोरी हुई गाड़ियों का चालान। वहीं अब यूपी पुलिस का एक और नया कारनामा आपके होश उड़ा देगा, ठेले वाले का सीट बेल्ट न लगाने का चालान। सुनकर हैरानी हुई, बताते हैं इसका कारण। सब इंस्पेक्टर साहब को एक ठेले वाले ने बाटी चोखा देने में देर क्या कर दी, इन्होंने उठाकर उसका चालान काट दिया। चालान काटते वक्त उन्होंने ये भी न देखा कि वो किस चीज का चालान काटा। हालांकि मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया।

यह है मामला 

तालकटोरा थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले सब इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र बाटी चोखा का ठेला लगाने वाले कन्हैयालाल के पास पहुंचे। जहां उन्होंने उससे बाटी चोखा देने को कहा। ठेले पर भीड़ होने की वजह से कन्हैया को साहब को बाटी चोखा देने में देर हो गई। एक ठेले वाले की ये हिमाकत देखकर सब इंस्पेक्टर आग बबूला हो गया। वो कन्हैया से बहस करने लगा, इस पर दोनों की नोंकझोंक हो गई। नतीजा ये हुआ कि द्वेशपूर्ण सब इंस्पेक्टर ने कन्हैयालाल का सीट बेल्ट न लगाने का चालान काट दिया। गरीब कन्हैया चालान कटने से सकते में आ गया। इसके बाद उसने थाने में इंस्पेक्टर के विरूद्ध शिकायत की।

जांच के बाद हुई कार्रवाई 

मामला एसएसपी के संज्ञान में आते ही उन्होंने तुरंत इस पर जांच बैठा दी। सीओ बाज़ारखाला की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस की छवि को धूमिल करने वाले उपनिरीक्षक दिनेश चंद्र को निलंबित कर दिया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जनपद के समस्त पुलिस बल को चेताया है कि कोई भी द्वेषपूर्ण चालान करते पाया गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। चालान केवल यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर ही काटा जाएगा।

Related Articles

Back to top button