बारिश के कारण पहला वनडे रद ,पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 10 साल बाद किसी सीरीज के आयोजन को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा। कराची नेशनल स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से इस रद करना पड़ा। पहला मुकाबला रद करने के बाद पीसीबी ने अब दूसरे मुकाबले की तारीख में बदलाव किया है।

पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जाना था। 10 साल बाद पाकिस्तान को अपने देश में किसी सीरीज के मेजबानी का मौका मिला है। शुक्रवार (27 सितंबर) को कराची नेशनल स्टेडियम (Karachi National Stadium) में खेला जाने वाली मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच में एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका और उसे रद करना पड़ा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan cricket board) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि मैच को एक दिन पहले कराने का फैसला श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से बात करने के बाद लिया गया है। उन्होंने कहा, “ग्राउंड स्टाफ को यह आदेश दिया गया था कि अगले हफ्ते खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए कराची नेशनल स्टेडियम को तैयार किया जाए। इस हफ्ते बहुत ज्यादा बारिश होने की वजह से आउट फील्ड पानी से भरा रहा। इस मैदान को खेलने लायक बनाने के लिए गाउंड स्टाफ को कम से कम दो दिन की जरूरत और होगी।”

श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के सभी तीन मैचों को कराची में खेला जाना था। पहला मैच रद होने के बाद दूसरे वनडे को एक दिन पहले कराने का फैसला किया गया है। यह मैच पहले सोमवार 30 सितंबर को खेला जाना था। इसे एक दिन पहले रविवार 29 सितंबर को कराए जाने का फैसला लिया गया है।

Related Articles

Back to top button