पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालात बेहद नाजुक: पाकिस्तान

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालात बेहद नाजुक हैं। नवाज शरीफ का ब्लड प्लेटलेट काउंट काफी ज्यादा कम हो गया है और उन्हें इमरजेंसी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं, सोमवार की रात को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लाहौर स्थित शरीफ मेडिकल कॉलेज की लैब से आई रिपोर्ट के अनुसार नवाज का प्लेटलेट काउंट 1,40,000 से 4,50,000 के बीच होना चाहिए। लेकिन अभी यह घटकर मात्र 12,000 रह गया है, जिससे उनकी हालत बेहद नाजुक हो गई है। इस इमरजेंसी हालात के बाद उन्हें फौरन ही अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मेडिकल कॉलेज के डॉ अदनान खान ने एक ट्वीट कर बताया कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट काफी कम हो गया है। इसके कई कारण हैं, उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाए जाने की जरूरत है।

डॉ खान ने बताया कि उन्होंने पाकिस्तान की एंटी करप्शन एजेंसी नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो के लाहौर स्थित सेल में नवाज शरीफ से मुलाकात की और उन्हें बीमार देखा। डॉ खान ने कहा कि नवाज शरीफ गंभीर किस्म की कई जानलेवा बीमारियों के खतरों से लड़ रहे हैं, ये बेहद गंभीर स्थिति है और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button