धनतेरस पर सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए क्या हो गए हैं भाव

दीपों के पर्व दिवाली के पहले दिन धनतेरस को पेट्रोल और डीजल खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है। पेट्रोल व डीजल आज शुक्रवार को फिर सस्ता हो गया है। आज राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी दर्ज की गई है। अर्थात आपको आज फिर से पेट्रोल व डीजल खरीदने के लिए नई घटी हुई कीमतें चुकानी होंगे। आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल की क्या कीमतें चल रही हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल में 11 पैसे की गिरावट आई है, जिससे एक लीटर पेट्रोल का भाव यहां 73.06 रुपये पर आ गया है। वहीं डीजल में 6 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है, जिससे एक लीटर डीजल का भाव 66 रुपये पर आ गया है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 11 पैसे की गिरावट के साथ 75.71 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 6 पैसे की गिरावट के साथ 68.36 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल में 10 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है, इससे यहां पेट्रोल 78.68 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल में 7 पैसे की गिरावट आने से यह 69.17 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल 12 पैसे की गिरावट के साथ 75.87 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 6 पैसे की गिरावट के साथ 69.71 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे क्षेत्र गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 9 पैसे सस्ता होकर 74.72 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल 6 पैसे सस्ता होकर 66.26 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 8 पैसे सस्ता होकर 72.93 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 5 पैसे सस्ता होकर 65.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Related Articles

Back to top button