शादी की सालगिराह पर पति ने पत्‍नी को दिया मौत का तोहफा, तीसरी मंजिल से धकेला

राजधानी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। मामूली विवाद के बाद पति ने शादी की सालगिरह के दिन पत्नी को छत से ढकेल दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। वहीं दो बच्‍चों के सिर से मां का साया भी उठ गया। आरोपित सीएचसी में वार्ड ब्वॉय के पद पर तैनात है।

यह है मामला 

आरोप है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात वार्ड ब्वॉय घनश्याम शराब का आदी है। वह केंद्र परिसर में बने बहुमंजिला आवासीय भवन में परिवार के साथ रहता था। बड़ा बेटा किसी काम से बाहर गया था, जबकि छोटा बेटा घर में ही था। बीती 22 नवंबर को घनश्याम की शादी की सालगिरह थी। शुक्रवार को रात करीब 12 बजे कालोनी में रहने वाले लोगों को किसी चीज के गिरने की आवाज आई। लोग भागकर पहुंचे तो पता चला कि दीपमाला मरणासन्न अवस्था में नीचे पड़ी थी। उसके शरीर से खून निकल रहा था। उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया घनश्याम शराब के नशे में वह अक्सर पत्नी को पीटता था। तीसरी मंजिल से गिरकर हुई दीपमाला की मौत पर उसे नीचे फेंकने का शक जाहिर किया जा रहा है । मृतका के भाई मनोज ने अपनी बहन की हत्या करने का आरोप लगाया है ।

आरोपित पर कई बार हो चुकी थी कार्रवाई, हिरासत में

पुलिस ने भाई की तहरीर पर हत्या और जान से मार देने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित को हिरासत में लिया है। सीएचसी के अधीक्षक डॉ. केडी मिश्र ने बताया कि कर्मचारी बेहद लापरवाह है और वह शराब पीता है। कई बार उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई भी की गई। उन्होंने रात में हुई घटना को लेकर कोई सही जानकारी न होने की बात कही। वहीं, घनश्याम ने बताया कि जेब में रखे पैसों को लेकर पत्नी से विवाद हुआ था। उसके बाद पत्नी ने तीसरी मंजिल छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button