INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 25 रन बनाते ही कोहली के नाम दर्ज होगी ‘विराट’ उपलब्धि

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। पहले मैच में विंडीज टीम को 6 विकेट से आसानी से पीटकर भारत सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शानदार 94 रनों की पारी खेलकर जीत भारत की झोली में डाली थी। विराट इस मैच में नाबाद लौटे थे। आज होने वाले मैच में विराट की नजरें उस खास रिकॉर्ड पर होंगी जो इससे पहले कोई भारतीय नहीं बना पाया है। 

बता दें कि भारतीय कप्तान ने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 975 रन बनाए हैं। अगर कोहली आज होने वाले मैच में 25 रन और बना लेते हैं तो घर में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। हालांकि ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो वे यह रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन सकते हैं। उनसे पहले यह खास रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो के नाम है।

इसके अलावा तिरूवनंतपुरम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर विराट कोहली तीन रन बनाते हैं तो वो हिटमैन रोहित शर्मा के टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। इस समय रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 2547 रन दर्ज हैं वहीं विराट कोहली के नाम उनसे तीन रन कम 2544 रन हैं। गौरतलब है विराट अब तक टी20 क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। पिछले मैच में वे अपने पहले शतक के काफी करीब पहुंच गए थे लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे और 94 रन बनाकर नाबाद लौटै। इसके अलावा उनके नाम टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक 23 अर्धशतक दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button