सर्दियों में इन…खास अंदाज में स्टाइल करें स्टोल

सर्दी का गुलाबी मौसम हर किसी को खूब पसंद होता है, क्योंकि इस मौसम में खानपान से लेकर पहनने तक के कपड़ों में हमारे पास ढेर सारे विकल्प होते हैं। आप सर्दियों में लंबे कोट, मोटे जैकेट, गर्म शर्ट व पैंट पहनना पसंद करती हैं। इस मौसम में लड़कियों और महिलाओं दोनों का सबसे पसंदीदा स्टाइल होता है किसी भी कपड़े के साथ स्टोल व स्कॉर्फ लेना। हम बात करेंगे, ऐसे ही कुछ वूलन स्टोल्स की, जिन्हें स्कॉर्फ की तरह लेने के कई तरीके हैं।

स्टोल्स और साड़ी का कॉम्बो

आप स्टोल को साड़ी के साथ भी टाईअप करके पहन सकती हैं। स्टोल और साड़ी का कॉम्बो आपको क्लासी व एलिगेंट दिखानेे में मदद करता है। आप इस लुक को किसी भी पार्टी व फंक्शन में अपना सकती हैं। आप इसे किसी भी तरह की साड़ी के साथ पहन सकती हैं। बस इतना ध्यान रखें कि आपका स्टोल ज्यादा हैवी न हो और साड़ी से मिलता जुलता हो। साथ ही कश्मीरी वर्क या फिर पश्मीना वर्क किया हुआ स्टोल ही चुनें। स्टोल को आप साधारण तरीके से एक साइड कंधे पर रखें।
स्टोल को आप ड्रेस के साथ भी पहन सकती हैं, यह लुक एक पार्टी फंक्शन के लिए एक दम परफेक्ट है।  यही समय है कि आप अपनी गर्मी की पसंदीदा ड्रेस को सर्दी के सीजन में भी पहन सकती हैं। इस लुक के लिए आपको ज्यादा कुछ खास मेहनत करने की जरूरत नहीं है। बस आप अपनी ड्रेस को सैंडल की जगह बूट्स के साथ पेअर करें।

ऑफिस लुक
यदि आप रोजाना ऑफिस जाती हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने वूलन स्टोल को किस तरह पहनें, तो हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिससे आप अपने स्टोल को रोजाना नए-नए तरीके से पहन सकती हैं। स्टोल को आप ब्लैक पैंट व ब्लू कलर की शर्ट के साथ मैच करके पहन सकती हैं। ध्यान रखें कि स्टोल आपका ज्यादा ब्राइट और हैवी वर्क किया हुआ न हो। ऑफिस में आप हैवी वर्क किया हुआ ऑउटफिट नजरअंदाज करें तो बेहतर होगा।

लंबे वूलन स्टोल
यदि आपके पास लंबे वूलन स्टोल हैं, तो आप उसे जीन्स व टॉप के साथ पेअर कर सकती हैं। यदि आपके पास ब्लैक और ब्राउन कलर के स्टोल हैं, तो आप इसे ग्रे जीन्स, वाइट टॉप और लाइट ब्राउन टेंच कोट के साथ पहन सकती हैं।

फ्लोरल प्रिंट स्टोल
आप फ्लोरल प्रिंट स्टोल को सूट के साथ भी पहन सकती हैं। फ्लोरल स्टोल को आप लंबी कुर्ती, लेगिंग, जीन्स और लॉन्ग स्कर्ट के साथ पेअर कर सकती हैं। स्टोल को आप दुपट्टे की जगह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

शॉल बनाम स्टोल
आप शॉल को भी काफी स्टाइलिश तरीके से पहन सकती हैं। यह सिर्फ उम्रदराज महिलाओं का ही पहनावा नहीं है। यदि आप इसको स्टाइलिश तरीके से पहनेंगी तो बोरिंग शॉल भी फैशनेबल लगेगी। आप शॉल को हाई लॉन्ग बूट्स और नेक कवर स्वेटर के साथ पहन सकती हैं।

स्केवर स्कार्फ
स्केवर स्कॉर्फ को आप हाई वेस्ट जीन्स, स्ट्रिप पैटर्न वाले टॉप, साथ में मीडियम हाई हील्स सैंडल के साथ अपने लुक को पूरा कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button