हरी मिर्च, लगाएगी आपकी सुंदरता में चार चाँद

हरी मिर्च का नाम सुनते ही कितने लोगो को इससे परेशानी होती होगी लेकिन ये जितनी तीखी होती है उतनी ही आपकी खूबसूरती के लिए फायदेमंद भी होती है। अब आप भी सोंच रही होंगी कि भला हरी मिर्च चेहरे को खूबसूरती कैसे प्रदान करती सकती है। पर हम यहां हरी मिर्च को चेहरे पर फेस पैक बना कर लगाने के लिये नहीं बल्‍कि नियमित रूप से भोजन में शामिल करने की बात कर रहे हैं। भोजन में हरी मिर्च खाने से होते हैं अचूक स्‍वास्‍थ लाभ हरी मिर्च स्‍वास्‍थ्‍य भी बनाती हैं और सुंदरता को निखारती भी हैं। अगर आपको यकीन नहीं होता तो पढे़ न्यूज़ ट्रैक की इस खबर को।

रक्त को करती है साफ : मिर्च खाने से खून साफ होता है और नसों में इसका फ्लो तेजी से होता है, जिससे चेहरे पर पिंपल्‍स की समस्‍या नहीं होती। मिर्च में काफी विटामिन सी और ई पाया जाता है।

जवान बनाये रखती है : मिर्च का सेवन करने से आप बुढापे के लक्षणों से लड़ सकती हैं। इसका नियमित सेवन करने से आप जवां बन सकती हैं।

झाइयां मिटाए : हरी मिर्च में फाइटोन्‍यूट्रियंट्स होते हैं जो कि स्‍किन को एक्‍ने, झाइयां और रैश से बचाते हैं। यह एक बेहतरीन हर्ब भी है हरी मिर्च कई रोगों से लड़ सकती है क्‍योंकि इसमें एंटी फंगल और एंटीबैक्‍टीरियल तत्‍व पाए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button