Reliance ने JioMart को कंपनी ने देश की नई दुकान का दिया नाम, पढ़े पूरी खबर

टेलीकॉम्युनिकेशन सेक्टर को पूरी तरह बदलने के बाद Reliance Retail Sector को नई दिशा देने की तरफ बढ़ने वाली है। कंपनी ने JioMart के जरिए इस दिशा में पहला कदम रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी ने इस पहल के साथ Amazon और Wallmart-Flipkart सहित तमाम E-Commerce कंपनियों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी कर ली है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिटेल शाखा Reliance Retail Ltd ने सोमवार को जियो यूजर्स को JioMart में रजिस्टर करने का इनवाइट भेजा।

‘देश की नई दुकान’ 

JioMart को कंपनी ने ‘देश की नई दुकान’ का नाम दिया है। जियोमार्ट शुरुआत में नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण में अपनी सेवाएं देगी। इसके बाद वह धीरे-धीरे अपने नेटवर्क का विकास करेगी। ‘लाइव मिंट’ की एक रपट के मुताबिक रिलायंस रिटेल के एक अधिकारी ने JioMart की शुरुआत की पुष्टि की है। रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने कहा कि कंपनी धीरे-धीरे अपनी उपस्थिति बढ़ाएगी। अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ”हां, हमने अपने ऑपरेशन्स की शुरुआत की है। सभी जियो यूजर्स को शुरुआती छूट का फायदा उठाने के लिए इनवाइट भेजा गया है। हालांकि, अभी यह केवल तीन क्षेत्र में ही है लेकिन हम इसका विस्तार करेंगे। JioMart ऐप को जल्द लांच किया जाएगा।”

फ्री डिलिवरी और आसान रिटर्न पॉलिसी

इस रपट के मुताबिक जियोमार्ट ग्राहकों के लिए कई शानदार ऑफर्स की पेशकश कर रहा है। यह ग्रॉसरी प्लेटफॉर्म 50,000 से अधिक ग्रॉसरी प्रोडक्ट्स को खरीदने का ऑप्शन दे रहा है। साथ ही किसी भी मूल्य के सामान पर फ्री डिलिवरी की सुविधा है। इसके अलावा सरल रिटर्न पॉलिसी और एक्सप्रेस डिलिवरी का वादा कंपनी की ओर से किया जा रहा है।

रिटेल सेक्टर में धूम मचाने की है तैयारी

उल्लेखनीय है कि Reliance लंबे समय से रिटेल सेक्टर में उतरने की तैयारी में है और हाल में उसने इस तरह के कई संकेत भी दिए हैं। उद्योग के जानकारों के मुताबिक रिलायंस के पास पर्याप्त क्षमता है और उसके पास बहुत कम समय में नेटवर्क विस्तार की क्षमता है।

Related Articles

Back to top button