सुबह से मतों दी गिनती जारी, जल्द होगा नतीजों का एलान

तमिलनाडु में 27 और 30 दिसंबर को हुए स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजों का एलान आज कर दिया जाएगा। नतीजों के लिए वोटों की गिनती सुबह से ही जारी है। इसके लिए 315 काउंटिंग सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटरों पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुबह मतों की गिनती पट्टुकोट्टई पंचायत शहर में थोड़ी देरी से हुई। हालांकि, बाकी जिलों में समय पर ही मतगणना जारी हुई है।

खबरों के अनुसार शुरुआती रुझानों में विपक्षी दल डीएमके ने 42 सीटों पर बढ़त बना ली है। इसमें जिला परिषद की 26 और केंद्रीय परिषद की 16 सीटों शामिल हैं। वहीं, AIADMK 20 सीटों पर बढ़त बनाई है, जिसमें जिला परिषद और केंद्रीय परिषद की दस-दस सीटें शामिल हैं।

राज्यों की 27 जिलों के लिए दो चरणों में मतदान हुआ था। पहला चरण के लिए 27 दिसंबर को और दूसरे चरण के लिए 30 दिसंबर को वोट डाले गए थे। जानकारी के लिए बता दें कि  यहां मतदान के लिए ईवीएम के बदले चार अलग अलग रंगों के बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया गया था।  तमिलनाडु के राज्य चुनाव कमिशन के उनुसार, पहले चरण में 76.19 फीसदी मतदान हुआ था, वहीं सेकेंड फेज में 77.73 फीसदी वोट दर्ज किए गए  थे।

गौरतलब है कि  91975 पदों के लिए करीब 2.31 लाख प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। दरअसल, यहां ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य, ग्राम पंचायत अध्यक्ष, पंचायत यूनियन वार्ड सदस्य और जिला पंचायत यूनियन वार्ड मेंबर के लिए चुनाव हुए हैं।

Related Articles

Back to top button