टोल प्लाजा पर बिना भीड़ निकलने की व्यवस्था फास्टैग 15 जनवरी को अनिवार्य तौर पर होगी लागू

टोल प्लाजा पर बिना भीड़ निकलने की व्यवस्था फास्टैग 15 जनवरी को अनिवार्य तौर पर लागू हो जाएगी। अभी एक महीने की राहत समाप्त होने में सात दिन का समय बचा है। ऐसे में टोल प्लाजा पर फिर से फास्टैग बनवाने की भीड़ लगना शुरू हो गई है।

टोल प्लाजा पर भुगतान की कैशलेस व्यवस्था फास्टैग 15 दिसंबर को सुबह आठ बजे से लागू की जानी थी। सरकार ने राहत देते हुए इसे एक माह आगे बढ़ा दिया था। एनएचएआइ के रीजनल हेड अब्दुल बासित ने बताया कि 15 जनवरी को फास्टैग व्यवस्था कैश की एक लेन छोड़ कर अन्य पर अनिवार्य हो जाएगी। अभी तक 25 फीसद लेन में कैश भुगतान की व्यवस्था बनी हुई है।
शुरू हो गई तैयारी
एनएचएआइ के रीजनल ऑफिसर अब्दुल बासित बताते हैं कि फास्टैग होने की दशा में मात्र 15 सेकेंड आपकी गाड़ी टोल प्लाजा से गुजर जाएगी। वहीं मैनुअल भुगतान में लाइन में कम से कम 15 मिनट लगने के बाद आपको डेढ़ मिनट का समय भुगतान में लगेगा। इसलिए फास्टैग बनवाना बहुत जरूरी है। सभी टोल प्लाजा में एक से दो घंटे का ट्रायल किया जा रहा है।
यहां मिलेगा फास्ट टैग
  • हर टोल प्लाजा पर पहचान पत्र, फोटो और वाहन की आरसी देकर लिया जाता सकता है।
  • एयरटेल पेमेंट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक टोल पेमेंट्स, आइडीएफसी फस्र्ट बैंक, पेटीएम पेमेंट्स बैंक, एसबीआइ , ई कोट्स, इंडसलैंड बैंक, कोटक म¨हद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, पीएनबी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक।

Related Articles

Back to top button