पी चिदंबरम: जेएनयू से इस्तिफा दे कुलपति

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदेश कुमार ने छात्रों को सलाह दी कि वह अतीत को पीछे छोड़ते हुए एक नई शुरुआत करें। उनके बयान के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कुमार को अपनी सलाह पर अमल करते हुए जेएनयू छोड़ देना चाहिए।

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘जेएनयू के कुलपति चाहते हैं कि छात्र अतीत को पीछे छोड़ दें। उन्हें अपनी सलाह पर अमल करना चाहिए। वह अतीत हैं। उन्हें जेएनयू छोड़कर चला जाना चाहिए।’ कुमार ने मंगलवार को पांच जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था और कहा था कि हिंसा समाधान नहीं है।

उन्होंने कहा था कि प्रशासन यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेगा कि विश्वविद्यालय में सामान्य स्थिति बहाल हो सके। मीडिया से बात करते हुए कुमार ने कहा, ‘रविवार पांच जनवरी को हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारा परिसर किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए बहस और चर्चा के लिए जाना जाता है। हिंसा समाधान नहीं है। विश्वविद्यालय में सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने की हम पूरी कोशिश करेंगे।’

कुलपति ने कहा, ‘पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छात्र अब शीतकालीन सेमेस्टर के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। हमें एक नई शुरुआत करनी चाहिए और अतीत को पीछे छोड़ देना चाहिए।’ रविवार देर शाम को 30 से ज्यादा छात्रों जिसमें जेएनयूएसयू अध्यक्ष आईशी घोष भी शामिल थीं पर नकाबपोश हमलावरों ने हमला किया था। घायलों को इलाज के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

Related Articles

Back to top button