कन्नौज हादसे पर PM मोदी ने गहरा दुःख जताया: अब CM योगी देगे मुआवजा

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार रात हुए भीषण हादसे में यात्रियों से भरी बस देखते ही देखते आग का गोला बन गई. इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोगों को जख्मी हालत में बचा लिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार सुबह ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा. इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि कन्नौज हादसे में20 लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

इस प्राइवेट बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे. बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी. कल रात 8 बजे के करीब कन्नौज के घिलोई गांव के पास बस और ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गई. टक्कर लगते ही बस के डीजल टैंक में आग लग गई और इतनी तेजी से फैली की कई लोगों को बस से निकलने का मौका ही नहीं मिला.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है और कोहरे को हादसे की वजह बताया. सरकार की ओर से मृतकों के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजा दिया जाएगा. हादसे में जिनकी जान बची उन यात्रियों ने बताया कि उन्होंने बस से कूदकर अपनी जान बचाई.

Related Articles

Back to top button