विदेश

चीन में कोरोना वायरस से ग्रस्‍त हुए 243 लोग ठीक होकर पहुचें अपने घर….

कोरोना वायरस की भयावह होती स्थिति के बीच एक राहत की खबर है। चीन में कोरोना वायरस से ग्रस्‍त हुए 243 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। चीन के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार तक 243 कोरोना वायरस से पीडि़त लोगों को हॉस्पिटल डिस्‍चार्ज कर दिया गया है। ये लोग इस वायरस की गिरफ्त से पूरी तरह से निकल चुके हैं। चीन की राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य कमीशन शुक्रवार को अस्‍पताल से 72 लोगों को डिस्‍चार्ज किया गया।

जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर अभी तक यही खबरें सुनने को मिल रही थीं कि इसकी गिरफ्त में आने से लगातार लोगों की मौत हो रही है। लेकिन पहली बार लोगों के अस्‍पताल ठीक होकर डिस्‍चार्ज होने की खबर आई है। ये चीन ही नहीं, उन देशों के लिए भी अच्‍छी खबर है, जिसके नागरिक कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। भारत में भी चीन के वुहान शहर से एयर इंडिया का विमान 324 लोगों को लेकर दिल्‍ली आज सुबह पहुंच गया। अभी तक इनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की कोई खबर नहीं आई है।

कोरोना वायरस को लेकर ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित करने वाले विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने भी चीन की सराहना की है। चीनी राजदूत सुन वीदोंग ने कोरोना से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चीन के सहयोग के बारे में बताते हुए कहा कि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में चीनी सरकार ने खुलेपन, पारदर्शिता और जिम्मेदारी की उच्च भावना के साथ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग किया। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बारे में पता लगाने और इससे मुकाबला करने में अन्य देशों का मदद करने के लिए चीन की तारीफ की है। चीनी राजदूत सुन वीदोंग ने इसकी जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button