भारतीय इतिहास में महज चौथी बार हुआ ऐसा,पृथ्वी और मयंक के नाम अनोखा रिकॉर्ड….

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूीजलैंड के खिलाफ पहले वनडे में एक नई ओपनिंग जोड़ी को मैदान पर उतारा। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इस मैच से अपना वनडे डेब्यू किया। पहला मैच खेलने उतरे दोनों ही बल्लेबाज ने भारतीय पारी की शुरुआत की यह भारतीय क्रिकेट के वनडे इतिहास में मजह तीसरी बार हुआ।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला दो भारतीय बल्लेबाजों के लिए यादगार बन गया। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने भारत की तरफ से इस मैच में पहला वनडे मैच खेला। वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू करने करने वाले इस दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले मैच में बड़ी जिम्मेदारी निभाई। रोहित शर्मा और शिखर धवन की गैरमौजूदगी में पृथ्वी और मयंक ने पारी की शुरुआत की।

भारतीय वनडे इतिहास में चौथी बार हुआ ऐसा

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने डेब्यू वनडे में भारतीय पारी की शुरुआत की। यह भारतीय वनडे इतिहास में महज चौथी बार हुआ जब दो डेब्यू करने वाले बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत की। साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ सुनील गावस्कर और सुधीर नायक ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी। यह इन दोनों ही बल्लेबाजों का पहला वनडे मैच था।

साल 1976 में दिलिप वेंगसरकर ने पार्थसार्थी के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरुआत की थी। यह इन दोनों ही बल्लेबाजों का डेब्यू वनडे था और अपने पहले ही मैच में इस नई जोड़ी को भारत के लिए ओपनिंग करने का मौका मिला था। साल 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर भारत के लिए केएल राहुल और करुण नायर ने वनडे डेब्यू किया था। इन दोनों ने इस दौरे पर भारतीय पारी की शुरुआत की थी।

Related Articles

Back to top button