Ind vs Aus: पहले टेस्ट में रोहित शर्मा की जगह इस बल्लेबाज को ओपनिंग करने का दिया जाए मौका: सुनील गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम को रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टेस्ट सीरीज की शुरुआत करनी है। मयंक अग्रवाल के साथ भारतीय टीम के लिए ओपनिंग में कौन खेलेगा इसको लेकर काफी सवाल हो रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने युवा शुभमन गिल को मयंक के साथ ओपनिंग में मौका दिए जाने की बात कही है।

गावस्कर ने कहा,मुझे लगता है कि शुभमन गिल को मयंक के साथ पहले टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने अच्छा फॉर्म दिखाया है। एलन बॉर्डर प्रैक्टिस मैच के दौरान वहीं पर मौजूद थे और वह गिल की बल्लेबाजी देखकर काफी प्रभावित हुए हैं। इसी वजह से मैं भी इस बात को मानता हूं कि मयंक अग्रवाल के साथ उनको पहले टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि पृथ्वी शॉ की तुलना में गिल की तकनीक ऑस्ट्रेलिया के कंडिशन को ज्यादा सूट करती है। पृथ्वी वार्म अप मैच में फ्लॉप रहे थे और चार पारियों में 0, 19, 40 और 3 रन ही बना पाए थे।

बॉर्डर ने कहा, मैं पिछले कुछ दिनों सिडनी में था और भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेला गया वार्म अप मैच देख रहा था। मैं गिल से काफी प्रभावित हुआ, मैं वाकई ऐसा सोचता हूं कि उनको अंदर कुछ बात है उनका तकनीक अच्छी है। मुझे पता है वो युवा हैं इस वजह से वह यहां वहां कुछ जल्दबाजी वाले शॉट खेल सकते हैं लेकिन वह वाकई में एक बहुत ही अच्छे और गंभीर क्रिकेटर नजर आते हैं। जितने भी लोगों को मैंने देखा उनमें से यह खिलाड़ी मेरी लिस्ट में होगा।

हां, मुझे पता है आप लोग शॉ के बारे में कहेंगे लेकिन मुझे लगता है कि वह नई गेंद के खिलाफ कमजोर नजर आए। जैसे शॉट वो लगाते हैं वो सपाट पिच पर काफी अच्छा रहता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में आपको शॉट खेलने से पहले सोचना होता है। आपका शॉट सलेक्शन अच्छा होना चाहिए। मेरे हिसाब से तो वह ऑफ स्टंप को लेकर थोड़े ठीले नजर आए। अगर मैं भारतीय चयनकर्ता होता तो गिल पर पैनी नजर बनाए रखता।

Related Articles

Back to top button