कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए हुबेई में खोले 9 अस्थायी अस्पताल, पढ़े पूरी खबर

कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए चीन के हुबेई प्रांत में 6,960 से अधिक बेड वाले नौ अस्थायी अस्पताल खुल गए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इन अस्पतालों में 5,606 मरीजों का इलाज हो रहा है।

शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के अनुसार एनएचसी के उप प्रमुख वांग हेशेंग ने वुहान में एक प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही। गौरतलब है कि वुहान से इस वायरस का पिछले साल दिसंबर में फैलना शुरू हुआ था।

जिम और प्रदर्शनी केन्द्र को अस्थायी अस्पतालों में तब्‍दील

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार जिम और प्रदर्शनी केन्द्रों को अस्थायी अस्पतालों में तब्‍दील कर दिया गया है। इसके अलावा, वुहान में इस महीने की शुरुआत में खुलने वाले होशेंसन और लीशेंसन अस्पताल में मरीजों का इलाज हो रहा है। होशेंसन अस्पताल रिकॉर्ड दस दिन में बना दिया गया था।

वायरस के प्रकोप की रोकथाम और नियंत्रण का काम महत्वपूर्ण चरण में

वांग ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप की रोकथाम और नियंत्रण का काम वर्तमान में चीन में अपने सबसे महत्वपूर्ण चरण में है और वुहान इसके लिए मुख्य केंद्र है। हुबेई प्रांत में संक्रमण दर को कम करने के प्रयास में विशेष रूप से वुहान, सामुदायिक स्तर पर रोकथाम और नियंत्रण बलों को मजबूत करेगा और लक्षित प्रबंधन को बढ़ावा देगा, ताकि महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ा जा सके।

वुहान के दो मुख्य अस्पतालों से 30 से 39 फीसद रोगियों को छुट्टी 

एक अन्य घोषणा में, एनएचसी के अधिकारी जियाओ याहुई ने कहा कि वुहान के दो मुख्य अस्पतालों से 30 से 39 फीसद रोगियों को छुट्टी दे दी गई है, जहां गंभीर मरीजों को भर्ती कराया जाता है। इसमें जियांतान अस्पताल भी शामिल है। जियाओ ने कहा कि गंभीर रूप से बीमार रोगियों के उपचार के लिए पारंपरिक चीनी और पश्चिमी चिकित्सा दोनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें वेंटिलेटर का उपयोग, ठीक हो गए मरीजों से रक्त प्लाज्मा आदी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button