दिल्ली के नामी ‘द पार्क होटल’ में लगी आग तकरीबन 15 लोग झुलसे….

Fire Breaks in The Park hotel: दिल्ली के नामी ‘द पार्क होटल’ में शनिवार सुबह 9 बजे के आसपास आग लग गई। इसमें 15 लोगों के झुलसने की खबर है, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी होटल प्रबंधन की ओर से नहीं दी गई।

नई दिल्ली के एडिशनल डीसीपी दीपक यादव (Deepak Yadav, Addnl DCP, New Delhi) के मुताबिक, द पार्क होटल में शनिवार सुबह 9 बजे के आसपास आग लगी, लेकिन होटल प्रबंधन ने इस बाबत दमकल विभाग को कोई सूचना नहीं दी। हमें पहली सूचना सुबह 11:45 बजे राजेंद्र नगर पुलिस स्टेशन के जरिये मिली।

उन्होंने बताया कि तकरीबन 15 लोग इस हादसे में झलसे हैं, जिनमें से 12 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 12 का अभी इलाज चल रहा है।

यह है पूरा मामला

कनॉट प्लेस स्थित पार्क होटल के बेसमेंट में रखे जेनरेटर में शनिवार  सुबह 9 बजे आग लग गई। धुआं होटल के कमरों में घुस गया, जिससे कमरे में सो रहे लोगों का दम घुटना शुरू हो गया। इनमे कुछ विदेशी भी थे। राहत व बचाव के दौरान एक कमरे का शीशा तोड़ने के कारण उसमें सो रहे दो लोग कांच लगने से मामूली रूप से घायल हो गए।

वहीं, होटल कर्मचारियों ने खुद ही आग बुझा ली। पुलिस और फायर को घटना की सूचना नहीं दी। होटल कर्मियों ने सभी 11 लोगो को गोपनीय तरीके से इलाज के लिए गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। अस्पताल से पुलिस को 11.45, बजे सूचना मिली। सभी की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बता दें कि पिछले साल नवंबर दिसंबर महीने में आग की कई घटनाओं में 50 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इसमें अनाज मंडी इलाके में लगी भीषण आग में 45 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button