इरफ़ान ख़ान की अगली फ़िल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ 20 मार्च को होने जा रही रिलीज़…..

इरफ़ान ख़ान की अगली फ़िल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ 20 मार्च को रिलीज़ होने जा रही है। एक्टर इरफ़ान ख़ान फिलहाल कैंसर से जूझ रहे हैं। इस बीमारी के दौरान उन्होंने फ़िल्म की शूटिंग भी की। उनकी बीमारी और उससे लड़ने के ज़ज्बे को लेकर ‘अंग्रेजी मीडियम’ के डायरेक्टर होमी अदजानियां का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इरफ़ान ख़ान को सहानुभूति की जरूरत नहीं है। वह ऐसा चाहते भी नहीं है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए होमी अदजानियां ने कहा, ‘हम इसको लेकर कभी झूठ नहीं बोलते थे। इरफ़ान कभी भी सहानुभूति नहीं चाहते थे। वह सिर्फ प्यार और समर्थन चाहते थे। अचानक सभी लोग इसी तरह से व्यवहार करने लगे, इससे पता चलता है कि दुनिया ऐसी ही काम करती है।’ उन्होंने कहा कि हमने हमेशा एक्टर के हेल्थ इश्शू को फ़िल्म से अलग रखा। हम इस पर फोकस नहीं थे।

होमी ने बताया कि इरफ़ान ने फ़िल्म के दौरान  काम को ख़ूब इंजॉय किया। यहां तक उन्हें ट्रेलर भी काफी पसंद आया। होमी ने कहा, ‘जब मैं गया और उन्हें ट्रेलर दिखाया, वह छोटे बच्चे की तरह खु़श मनाने लगे। मैं यह देखकर काफी ख़ुश हुआ। उन्होंने मूवी का रफ़ कट काफी पसंद आया।’

वहीं, होमी ने यह भी बताया कि इस फ़िल्म के बाद उनके खु़द की लाइफ काफी बदलाव आ गया है। वह एक बदले हुए से व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि ‘अंग्रेजी मीडियम’ ने मुझे व्यक्ति के तौर पर काफी बदला। इसने मुझे अच्छा और मस्ल-मौला बनाया।

आपको बता दें कि ‘अंग्रेजी मीडियम’, ‘हिंदी मीडियम’ फ्रैंचाइज़ी की फ़िल्म है। इसमें इरफ़ान ख़ान के साथ राधिका मदान मुख्य भूमिका में है। वहीं, इस फ़िल्म कीकू शरादा, रणवीर शौरी, पंकज त्रिपाठी और दीपक डोबरियाल भी अहम भूमिका है। वहीं, अगर निर्देशक होमी अदजानियां की बात करें, तो वह इससे पहले  ‘बीइंग साइरस’ ‘कॉकटेल’ और ‘फाइडिंग फ़नी’ जैसी फ़िल्में बना चुके हैं। यह उनकी इरफ़ान ख़ान के साथ पहली फ़िल्म है।

Related Articles

Back to top button