एक महिला के शरीर से यूरिन की जगह निकलता है एल्कोहल

दुनिया में आपको बहुत-सी ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं पढ़ने के लिए मिल जाएंगी, जिसके बारे में जानकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी। ऐसी ही एक घटना के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में आप पढ़कर चौंक जाएंगे। लेकिन यह घटना वास्तविक है और अमेरिका में घटी है।

मेडिकल करियर की पहली घटना

दरअसल, अमेरिका में एक महिला के शरीर से यूरिन की जगह एल्कोहल निकलता है। डॉक्टर महिला की रिपोर्ट देखकर काफी चौंक हैरान हैं क्योंकि इससे पहले उन्होंने अपने डॉक्टरी करियर में ऐसी ना कोई घटना देखी और ना ही कोई ऐसी बीमारी के बारे में पढ़ा। फिलहाल महिला का इलाज डॉक्टर्स की टीम कर रही है।

पिट्सबर्ग यूनिवर्सिटी का मामला

यह मामला अमेरिका के पिट्सबर्ग यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में सामने आया है, जहां 61 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला के शरीर में यूरिन के बदले एल्कोहल बन रही है। यह बुजुर्ग महिला काफी समय से सिरोसिस और डायबिटीज की समस्या से जूझ रही है। यूरिन की जगह एल्कोहल आने के बाद बुजुर्ग महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

ऑटो-ब्रेवरी सिंड्रोम से पीड़ित है महिला

डॉक्टर्स के अनुसार, यह अबतक का पहला ऐसा मामला है, जिसमें यूरीन की जगह एल्कोहल बनने की घटना सामने आई हो। डॉक्टर्स ने इस बीमारी के बारे में बताते हुए कहा कि मेडिकल साइंस में इस बीमारी को ऑटो-ब्रेवरी सिंड्रोम कहा जाता है।

लिवर ट्रांसप्लांट कराने आई थी महिला

बुजुर्ग महिला काफी समय से सिरोसिस और डायबिटीज की समस्या से जूझ रही है, इसलिए महिला के शरीर में एल्कोहल बनने लगा है। डॉक्टर्स ने महिला के बारे में बताया कि बुजुर्ग महिला का लिवर ट्रांसप्लांट होना था, लेकिन उनको डोनर नहीं मिला। इस वजह से लिवर ट्रांसप्लांट में देरी की वजह से यूरिन में अल्कोहल बनने लगा। महिला का फिलहाल इलाज किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button