Apple ने पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज में दिया नाइट मोड फीचर…

Apple ने पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज में नाइट मोड फीचर दिया है। हर साल Apple अपने iPhone के Ad Billboards में iPhone से क्लिक की गई तस्वरों को दर्शाता है। इस साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज के कैमरे में जो खास फीचर दिया गया है वो है इसका नाइट मोड फीचर। Apple ने दुनियाभर से फोटोग्राफर्स को फोटोग्राफी चैलेंज के लिए इन्वाइट किया था। ये फोटोग्राफर्स ने iPhone 11 सीरीज के नाइट मोड फीचर का इस्तेमाल करते हुए फोटो क्लिक किया। इन फोटोग्राफर्स द्वारा क्लिक किए गए फोटोज में से 6 फोटोज को सेलेक्ट करके विनर घोषित किया गया। इन 6 चुने गए फोटोज में से एक फोटो मुंबई के फोटोग्राफर मिटसन सोनी ने क्लिक की है। दुनियाभर से हजारों फोटोग्राफ्स की एंट्री आई, जिनमें से केवल 6 फोटोज को ही विजेता घोषित किया गया है।

इस प्रतियोगिता में दो जजों ने सोनी की तस्वीर की तारीफ की है। इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की गई तस्वीर के मुताबिक, ये फोटोग्राफ दुबई में क्लिक की गई है। इस प्रतियोगिता के जज Tyler Mitchell ने तस्वीर के बारे में कहा, इस तस्वीर ने मुझे काफी प्रभावित किया है। मुझे नहीं समझ में आ रहा है कि इस तस्वीर में पेड़ के ऊपर लाल रोशनी कहां से आ रही है। ऐसा लग रहा है कि इस पेड़ के ऊपर UFO बैठा है जो कि इस फ्रेम में नहीं है। साथ ही, एक शानदार कम्पोजिशन भी है।

प्रतियोगिता के जज Arem Duplessis ने कहा, इस तस्वीर में जमीन और पेड़ का लाल रंग इस तस्वीर को एक अलग ही रंग दे रहा है। रात के आसमान के साथ ये तस्वीर किसी Sci-fi फिल्म की तरह लग रही है। सोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया है कि इस तस्वीर को iPhone 11 Pro से क्लिक की गई है और इसमें इमेज एडिटिंग टूल Snapseed और Lightroom का इस्तेमाल किया गया है।

इस प्रतियोगिता में जीतने वाले सभी 6 फोटोग्राफ्स को Apple के आधिकारिक वेबसाइट के गैलरी में लगाया जाएगा और इसे Apple के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से भी पोस्ट किया जाएगा। इन 6 तस्वीरों को दुनियाभर में लगने वाले Apple Billboards में भी लगाया जाएगा। सोनी के अलावा चीन, रूस और स्पेन के फोटोग्राफर्स द्वारा क्लिक की गई तस्वीरों को भी Apple के CEO टिम कुक ने पोस्ट किया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों ने iPhone 11, iPhone 11 Pro या iPhone 11 Pro Max के नाइट मोड से तस्वीरें क्लिक की थीं।

Related Articles

Back to top button