कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने PM मोदी पर निशाना साधा

मध्य प्रदेश में सियासी संकट को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है. उन्होंने कांग्रेस की निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”हे पीएमओ, जब आप एक निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने में व्यस्त हो, वैश्विक तेल की कीमतों में 35% की कमी दर्ज की गई है और आप इसे नोटिस करने में चूक गए होंगे. क्या आप भारतीयों को कच्चे तेल में रेट की कमी का फायदा देंगे और पेट्रोल का दाम 60 रुपये से नीचे लाएंगे.”

कल ही राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. अब वह बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं. सिंधिया के साथ 22 कांग्रेस विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

बता दें कि तेल बाजार की हिस्सेदारी को लेकर प्रमुख उत्पादकों में कीमत को लेकर छिड़ी जंग के कारण सोमवार को ब्रेंट क्रूड का भाव 31.27 डॉलर प्रति बैरल तक गिरा है, जोकि फरवरी 2016 के बाद का सबसे निचला स्तर है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कटौती के बाद भारत में भी इसका असर दिख रहा है.

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 69 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई जबकि दिल्ली में डीजल का भाव दो रुपये 33 पैसे प्रति लीटर कम हुआ. अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 70.29 रुपये और डीजल की कीमत 63.01 रुपये हो गई है.

Related Articles

Back to top button