कोरोना के कहर से भारत में मरीजों की संख्या 200 हो गई: लखनऊ के केजीएमयू में 9 मरीजों का इलाज चल रहा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के चार नए केस आए हैं. इससे देशभर में मरीजों की संख्या 200 हो गई है. अभी तक लखनऊ के केजीएमयू में 9 मरीजों का इलाज चल रहा है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को चौथी मौत होने के साथ ही इसमें मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते वे बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘‘जनता कर्फ्यू ’’ का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य शख्स इस दौरान घर से बाहर नहीं निकले.

पुणे में दुबई से लौटे 114 यात्रियों को क्वारटीन में भेज दिया गया है. ये सभी यात्री स्पाइसजेट की फ्लाइट से पुणे थे जहां इन्हें एकांतवास में भेज दिया गया. इन 114 यात्रियों में से एक ने कफ होने की शिकायत की जिसके बाद उसे नाडयू सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. असल में दुबई से 115 यात्री लौटे जिनमें से एक को अस्पाल में भर्ती करा दिया गया जबकि 114 को क्वारटीन कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button