दिल्‍ली सरकार के विज्ञापन को लेकर शुरू हुई सियासत, उपराज्‍यपाल ने एक सीनियर अधिकारी को किया बर्खास्त

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच दिल्‍ली सरकार के एक विज्ञापन को लेकर उठे विवाद के बाद उपराज्‍यपाल ने त्‍वरित एक्‍शन लेते हुए एक सीनियर अधिकारी को तुरंत बर्खास्त कर दिया है. बता दें कि एलजी ने अपने आदेश में यह कहा है कि यह विज्ञापन भारत की क्षेत्रीय अखंडता का अनादर करता है. एलजी ने बताया कि कुछ पड़ोसी देशों की तर्ज पर सिक्किम का इस विज्ञापन में गलत संदर्भ दिया गया है. इस कारण इस मामले में त्‍वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. ऐसे काम के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाती है. इसके साथ ही आपत्तिजनक विज्ञापन को वापस लेने के लिए तुरंत निर्देश भी दिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस मामले में दिल्‍ली के सीएम ने भी यह कहा कि सिक्‍किम भारत का अटूट अंग है. ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए. इसे बर्दास्‍त नहीं किया जाएगा. उन्‍होंने भी इस बात पर जोर दिया कि इस विज्ञापन को रद करना सही होगा और संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई ली जानी चाहिए.

इसके अलावा सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग ने इस विवाद पर कहा कि दिल्ली सरकार ने सिक्किम के लोगों को अलग दर्शाया है. यह भारत के संघीय ढांचे के लिए ‘अफसोसजनक, आपत्तिजनक और हानिकारक’ बात है.

Related Articles

Back to top button