चीन के हुबेई प्रांत में कल से नहीं मिला कोरोना का एक भी मरीज, पहले के छह एक्टिव केस मौजूद

 चीन के हुबेई प्रांत में रविवार को यानी पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (COVID-19) का एक भी मामला सामने नहीं आया। समाचार एजेंसी के अनुसार प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। शिन्हुा के अनुसार रविवार को कोरोना के बगैर लक्षण वाले 38 नए मामलों की जानकारी दी थी। हुबेई में कोरोना वायरस के छह एक्टिव केस हैं।

आयोग के अनुसार इनमें से एक मरीज गंभीर और एक क्रिटिकल कंडिशन में है। जबकि, 326 मरीज चिकित्सा निगरानी में हैं। इनमें संक्रमण के कोई लक्षण (Asymptomatic Cases) नहीं हैं। गौरतलब है कि प्रांत की राजधानी वुहान में 14 मई को न्यूक्लिक एसिड टेस्टिंग का विस्तार करने का फैसला किया था, ताकि उन लोगों के बारे में पता लगाया जा सके जिनमें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद भी कोई लक्षण या स्पष्ट लक्षण नहीं दिखाई देते।

14 से 23 मई के बीच 60 लाख से अधिक न्यूक्लिक एसिड टेस्ट किए

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार वुहान नगरपालिका स्वास्थ्य आयोग द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, शहर ने 14 से 23 मई के बीच 60 लाख से अधिक न्यूक्लिक एसिड टेस्ट किए। शनिवार को ही अकेले 11 लाख 50 हजार टेस्ट किए गए।

हुंबेई में अब तक कोरोना वायरस के 68,135 मामले सामने आए

बता दें कि हुंबेई में अब तक कोरोना वायरस के 68,135 मामले सामने आए हैं। इनमें से वुहान में ही अकेले 50,340 मामले सामने आ गए हैं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण का पहला मामला वुहान में ही पिछले साल दिसंबर में सामने आया था। इसके बाद से यह वायरस पूरे में फैल चुका है। चीन में अब तक 82,000 से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 4600 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। दुनियाभर में लगभग 54 लाख मामले सामने आ गए हैं और तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Related Articles

Back to top button