दुनियाभर में लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या, अब तक 3 लाख 52 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान

 दुनियाभर में कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 52 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा.

अमेरिका में लगातार तीसरे दिन 700 से कम मौतें हुई: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस से 700 से कम लोगों की मौत हुई, अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 98,875 है. जबकि वर्ल्डोंमीटर की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक मृतकों की कुल संख्या 1,00572 हो गई है और 17,25.275 लोग संक्रमित हैं.

चिली के दो मंत्री कोरोना पॉजिटिव: चिली के ऊर्जा मंत्री जुआन कार्लोस जॉबेट और सार्वजनिक निर्माण मंत्री अल्फ्रेडो मोरेनो जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

ब्रिटेन 15 जून से खुलेंगी गैर-जरूरी सामानों की दुकानें: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने घोषणा की है कि देश में कोरोना लॉकडाउन में ढील की योजना के हिस्से के रूप में सभी गैर-जरूरी सामानों की रिटेल दुकानें 15 जून से खुलेंगी. जॉनसन ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में यह कदम प्रासंगिक है. खुदरा दुकानदारों को ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए नए दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

Related Articles

Back to top button