ऐश्‍वर्या राय और एक डायरेक्टर के बीच हुई तनातनी में बहू के पक्ष में उतरे थे अमिताभ बच्‍चन

लॉकडाउन (Lockdown) के इन दिनों में लोग अपने घरों में कैद हैं. लोगों को नई फिल्में और सीरियल देखने को नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में वो सेलेब्स के पुराने किस्से, पुरानी तस्वीरों और वीडियो को देखकर मन बहला रहे हैं. इन दिनों ऐश्‍वर्या राय से जुड़ा एक किस्से ने लोगों का ध्यान खींचा हुआ है. ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन (Aishwarya Rai Bachchan) अपनी मैरिड लाइफ इंजॉय कर रही हैं. अभिषेक बच्‍चन (Abhishek Bachchan) संग उनकी स्‍पेशल बॉन्डिंग किसी से छुपी नहीं है. ऐश्‍वर्या की अपने सास-सुसर यानी अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्‍चन (Jaya Bachchan) के साथ भी एक खास बान्डिंग है. एक किस्से की इन दिनों खूब चर्चा हो रही हैं, जब ऐश्‍वर्या राय और एक डायरेक्टर के बीच कुछ खटरट हुई थी और तब अपनी बहू के बचाव के लिए उनके ससुर यानी अमिताभ बच्‍चन उतरे थे.

फिल्म ‘हीरोइन’ को लेकर हुआ था विवाद
मामला साल 2011 का है और सारा विवाद फिल्म ‘हीरोइन’ को लेकर हुआ था. इस फिल्म के लिए ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) को लीड रोल के लिए चुना गया, लेकिन कुछ समय के बाद एक न्यूज चैनल के जरिए फिल्म के डायरेक्टर को ये जानकारी हुई कि ऐश्वर्या प्रेग्नेंट हैं. फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी थी और कुछ समय के बाद उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.

ऐश्वर्या पर लगे थे ये आरोप

डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने ऐश्वर्या पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर को छुपाते हुए फिल्म की शूटिंग की थी. उन्होंने कहा था कि ये उनका बहुत ही खास प्रोजेक्ट, जिसमें उन्हें नुकसान झेलना पड़ा था.

करीना कपूर का नहीं चला था जादू
ऐश्‍वर्या के बाद इस फिल्म में करीना कपूर को साइन किया गया. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई और मधुर ने ऐश को लेकर कई स्टेटमेंट्स जारी किया था. उन्होंने कहा था कि हम उनके साथ फिल्म की शूटिंग शुरू ही नहीं करते अगर एक्ट्रेस ने पहले ही अपनी हेल्थ इश्यू के बारे में जानकारी दी होती. इस फिल्म के लिए वे डेढ़ साल से काम कर रहे थे और अचानक ये सब हो गया था, जिसकी वजह से उन्हें बहुत नुकसान हुआ.

मधुर भंडारकर को हुआ था तगड़ा नुकसान
डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने कहा कि ऐश्वर्या का ये फैसला मेरे लिए मानों ऐसा था, जैसे मेरे ऊपर कोई पहाड़ टूट गया हो, मैं पूरी तरह सदमे और अवसाद की स्थिति में था. लोगों की डर की वजह से मैं 8 दिनों तक कार्यालय नहीं आ सका, जिनकी रोजी-रोटी मेरी फिल्म पर निर्भर थी. उन्होंने कहा था कि मैं काफी दिनों तक चुप रहा, लेकिन फिर मैंने महसूस किया कि सच कहा जाना चाहिए.

अमिताभ बच्चन ने किया था बहू का बचाव
मधुर द्वारा बहू पर लगाए आरोपों के बाद ससुर अमिताभ बच्चन ने मीडिया के सामने स्पष्टीकरण दिया था. उन्होंने बहू का बचाव करते हुए कहा था- जब ऐश्वर्या ने फिल्म साइन की तब सभी जानते थे कि वे शादीशुदा हैं तो क्या आपका ये कहना है कि एक्टर्स को शादी नहीं करना चाहिए या उन्हें बच्चे पैदा नहीं करना चाहिए. मुझे नहीं लगता कि कॉन्ट्रैक्ट में इस तरह का कोई नियम होना चाहिए.

अराध्या के जन्म के बाद किया था कमबैक
अराध्या के जन्म के कुछ सालों के बाद ऐश्‍वर्या ने फिर से कमबैक किया. उन्होंने जज्बा और सबरजीत में काम किया, लेकिन दोनों फिल्मों का जादू बॉक्स अॉफिस पर नहीं चल सका. इसके बाद उन्होंने करण जौहर के साथ ऐ दिल है मुश्किल की जो सुपर हिट साबित हुई.

Related Articles

Back to top button